
Gods Will Be Watching (देवता देखेंगे)
ईश्वर की इच्छा देखी जाएगी - न्यूनतम विज्ञान-फाई पॉइंट-एंड-क्लिक थ्रिलर
ईश्वर की इच्छा देखी जाएगी एक अनोखा पॉइंट-एंड-क्लिक एडवेंचर गेम है जिसे स्पेन के स्टूडियो Deconstructeam ने विकसित किया है और Devolver Digital द्वारा प्रकाशित किया गया है। 24 जुलाई, 2014 को जारी किया गया, यह गेम संसाधन प्रबंधन, समय दबाव और नैतिक निर्णय लेने को एक तनावपूर्ण, न्यूनतम विज्ञान-फाई अनुभव में मिलाता है। आप Sgt. Burden के रूप में खेलते हैं, जो यूनिवर्स नॉलेज (E.C.U.K.) के एवरडस्क कंपनी का एक एजेंट है, उच्च-दांव वाले परिदृश्यों में नेविगेट करते हैं जहां हर चुनाव आपके टीम के लिए जीवन या मृत्यु का मतलब हो सकता है।
गेमप्ले
- छह अलग-अलग अध्याय, प्रत्येक एक समयबद्ध संसाधन-प्रबंधन पहेली के रूप में कार्य करता है।
- किरायेदार स्थितियों, जंगल में जीवित रहने और वायरल प्रकोप जैसे संकटों के माध्यम से पात्रों के एक समूह का मार्गदर्शन करें।
- कमांड जारी करने, संसाधनों का प्रबंधन करने और नैतिक निर्णय लेने के लिए पात्रों के साथ बातचीत करें।
- चुनाव चरम हो सकते हैं - जैसे राशन बचाने के लिए एक साथी का बलिदान करना।
- तनावपूर्ण कथा गति के साथ न्यूनतम पिक्सेल-आर्ट डिज़ाइन।
कथानक
कहानी वर्ष 2257 CFD में सेट की गई है, एक दूर के भविष्य के गैलेक्सी में जहां Sgt. Burden तटस्थ E.C.U.K. के लिए काम करता है। प्रतिरोध समूह Xenolifer में घुसपैठ करते हुए, Burden खतरनाक मिशनों में भाग लेता है जो उसकी वफादारी, नैतिकता और नेतृत्व का परीक्षण करते हैं। प्रत्येक अध्याय उसे एक पूरी तरह से अलग स्थिति में रखता है, हैकिंग ऑपरेशनों से लेकर विपरीत परिस्थितियों में जीवित रहने तक, जो कठिन नैतिक दुविधाओं में culminates करता है।
विकास
- मूल रूप से लुडम डारे #26 गेम जाम (थीम: न्यूनतमवाद) के लिए 72 घंटों में बनाया गया।
- प्रोटोटाइप में एक ऐसा परिदृश्य था जो अंतिम गेम के एक अध्याय के समान था, जिसने जाम में दूसरा स्थान प्राप्त किया।
- इंडीगोगो के माध्यम से क्राउडफंडेड, €20,385 जुटाए गए जबकि लक्ष्य €8,000 था।
- जुलाई 2014 में विंडोज, मैकओएस और लिनक्स पर जारी किया गया; iOS संस्करण दिसंबर 2015 में लॉन्च हुआ; Android संस्करण अभी भी जारी होने की प्रतीक्षा में है।
- मई 2015 में एक निबंध को एक मुफ्त अपडेट के रूप में जोड़ा गया।
स्वीकृति
गेम को मेटाक्रिटिक पर मिश्रित समीक्षाएं मिलीं (64/100)। आलोचकों ने इसकी तनावपूर्ण कहानी, न्यूनतम कला और गेमप्ले और कथा के अद्वितीय मिश्रण की प्रशंसा की। हालाँकि, इसे उच्च कठिनाई, दोहराव वाले परीक्षण-और-त्रुटि तंत्र और चेकपॉइंट की कमी के लिए आलोचना की गई।
प्रकाशन | स्कोर |
---|---|
IGN | 8/10 |
Destructoid | 8.5/10 |
PC Gamer (UK) | 81% |
GameZone | 7/10 |
GameSpot | 6/10 |
Eurogamer | 5/10 |
नियंत्रण
- चलने के लिए जमीन पर क्लिक करें।
- पात्रों के साथ बातचीत करने और कमांड जारी करने के लिए क्लिक करें।
- परिदृश्य के आधार पर संदर्भ-आधारित क्रियाएँ।
अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
ईश्वर की इच्छा देखी जाएगी में मुख्य चुनौती क्या है?
उच्च-दबाव वाली स्थितियों में कठिन नैतिक निर्णय लेते हुए समय, संसाधनों और टीम की नैतिकता को संतुलित करना।
क्या गेम कहानी-आधारित है?
हाँ, गेम मुख्य रूप से कथा पर केंद्रित है, जिसमें चुनाव प्रत्येक अध्याय के परिणाम को प्रभावित करते हैं।
क्या मैं इसे मोबाइल पर खेल सकता हूँ?
हाँ, यह iOS पर उपलब्ध है, Android संस्करण की योजना है लेकिन अभी तक जारी नहीं हुआ है।
क्या गेम कठिन है?
हाँ, यह चुनौतीपूर्ण, परीक्षण-और-त्रुटि गेमप्ले के लिए जाना जाता है जिसमें बार-बार चेकपॉइंट नहीं होते।
ईश्वर की इच्छा देखी जाएगी का विकास किसने किया?
इसे Deconstructeam ने विकसित किया और Devolver Digital द्वारा प्रकाशित किया गया।
kittytoe
- 02-03-2021 14:29:07