War Craft 2 - Tides of Darkness / Warcraft 2 - रात की आड़ में
Warcraft 2 पहले Warcraft 1 गेम - Orcs और Humans की निरंतरता है। युद्ध शिल्प 2 - अँधेरे का ज्वार।
यह गेम दिसंबर 1995 में ब्लिज़ार्ड द्वारा Warcraft के पहले भाग की अगली कड़ी के रूप में जारी किया गया था। इसमें, डेवलपर्स ने रबर फ्रेम की अवधारणा को ध्यान में रखा। इसे सक्रिय करने के लिए अब Ctrl बटन दबाए रखना आवश्यक नहीं था। इसके अलावा, इमारत बनाने से पहले जिन रास्तों को उखाड़ा जाना था, उन्हें हटा दिया गया। उन्होंने सही माउस बटन संदर्भ कमांड सिखाए। उस कार्रवाई को मैन्युअल रूप से चुनना अब आवश्यक नहीं रह गया था जिसे टुकड़ी को निर्दिष्ट बिंदु पर करना चाहिए। यदि कर्सर दुश्मन को देख रहा है, तो हमला करना आवश्यक है, यदि जमीन पर जाना है, तो मित्रवत इकाई के लिए, उसका पीछा करना आवश्यक है। अब यह सब मान लिया जाता है, लेकिन तब वे ऐसी सुविधा की कल्पना भी नहीं कर सकते थे।
गेम वॉर क्राफ्ट 2 - टाइड्स ऑफ़ डार्कनेस स्क्रिप्ट के पहले भाग की पूर्ण निरंतरता थी। हमें ओर्क्स और लोगों के टकराव में भाग लेने की पेशकश की गई थी। वे कौन लोग हैं जिन्हें हम जानते हैं, लेकिन ऑर्क्स कौन हैं? ऑर्क्स ह्यूमनॉइड हैं जो पौधों और जानवरों के क्रॉसिंग का उत्पाद हैं, और यही कारण है कि उनकी त्वचा का रंग इतना हरा होता है। हालाँकि, राक्षस के काले जादू के प्रभाव के कारण ऑर्क्स की त्वचा का रंग धीरे-धीरे हरा हो गया। इनकी त्वचा का प्राकृतिक रंग भूरा होता है। Orc शब्द पुरानी अंग्रेज़ी से आया है, जिसका अर्थ है विशाल। सबसे पहले प्रसिद्ध लेखक टॉल्किन ने इसका प्रयोग किया था।
गेम ने सेनानियों के पूरी तरह से ट्रेस किए गए आंकड़ों के साथ रसदार ग्राफिक्स का ध्यान आकर्षित किया, अप्रत्याशित मोड़ के साथ एक महाकाव्य कहानी, जहां किसी कारण से हमेशा अच्छा नहीं जीता। साथ ही रोमांचक मल्टीप्लेयर, जो आज भी लोकप्रिय है।
लेकिन माइनस के बिना, भी, नहीं किया गया है।
- और रबर फ्रेम ने अधिकतम केवल 9 सेनानियों को ही कैद किया,
- और कृत्रिम बुद्धिमत्ता हमेशा कार्यों का सामना नहीं करती थी। यहां तक कि बिंदु A से बिंदु B तक का रास्ता भी खोज रहे हैं।
- और दोनों युद्धरत दल लगभग एक जैसे थे। केवल जादुई सेनानियों की क्षमता और कुछ उन्नयन में अंतर है। ग्यारह तीरंदाज़ अधिक चोट पहुँचाते हैं, और ट्रोल-थ्रोअर पुनर्जीवित हो सकते हैं। पलाडिन ठीक हो गए, और राक्षसों ने हमला बढ़ा दिया। मानव जादूगरों ने विरोधियों को भेड़ में बदल दिया, और मृत्यु शूरवीरों ने मदद के लिए कंकालों को बुलाया। लेकिन अन्य सभी ने पूरी तरह से एक-दूसरे की नकल की, विशेषताओं में संख्याओं तक।
फिर भी, विवादों में जो शांत हैं, एलायंस या होर्डे ने पहले ही बहुत सारी प्रतियां तोड़ दी हैं। और ब्लिज़ार्ड के उसी गुट के डेवलपर्स ने अपने अगले रणनीतिक प्रोजेक्ट में पहले ही सुधार कर लिया है।
kittytoe
- 02-03-2021 14:29:07