Open panzer (Panzer General 2)
ओपन पैंजर HTML5 में लिखा गया एक पैंजर जनरल 2 गेम है। वॉरगेम्स सबसे रूढ़िवादी शैलियों में से एक है। 1980 के दशक की शुरुआत से, जब एसएसआई ने बोर्ड गेम का पहला रूपांतरण जारी किया, थोड़ा बदलाव आया है। न केवल गेमप्ले के बुनियादी सिद्धांत अटल रहते हैं, बल्कि इंटरफ़ेस और यहां तक कि ग्राफ़िकल निष्पादन भी स्थिर रहता है। 1994 का पैंजर जनरल कई मायनों में पिछले युद्ध खेलों के समूह से अलग हो गया, इस शैली को लोकप्रिय बनाया और विभिन्न पुरस्कारों और पुरस्कारों का विजेता बन गया। और अब, मूल पीजी के रिलीज़ होने के तीन साल बाद, इसके इंजन पर ढेर सारे गेम और कंबाइन के साथ कूपन काटने के लिए सभी प्रकार के पुन: जारी करने के बाद, वह यहां है। पैंजर जनरल 2 फिर से मानव जाति के इतिहास में सबसे बड़े सैन्य संघर्ष के भाग्य को नियंत्रित करने की पेशकश करता है।
पहली चीज जो आंख को पकड़ती है वह बदला हुआ ग्राफिक्स इंजन है, जहां तपस्वी टाइल ग्राफिक्स के बजाय, खींचे गए मानचित्रों का उपयोग किया जाता है, और इकाइयों के साथ "चिप्स" के बजाय - स्कैन किए गए लघुचित्र, लड़ाई के एनिमेटेड स्क्रीनसेवर भी समाप्त कर दिए गए हैं और पहुंच नहीं पाए हैं 97वां वर्ष. इंटरफ़ेस वास्तव में वही रहा, मल्टीप्लेयर के लिए केवल कुछ बटन जोड़े गए और कुछ विंडो संपादित की गईं। जिस व्यक्ति ने पहला "जनरल" खेला, उसे तुरंत नए कार्य की आदत हो जाएगी।
पीजी 2 में, अमेरिकियों के साथ जर्मनों (यहां तक कि दो), रूसियों और ब्रिटिशों के लिए अलग-अलग अभियान। इसके अलावा, शत्रुताएं पोलैंड पर विहित आक्रमण से शुरू नहीं होती हैं, बल्कि इससे पहले, स्पेन में गृह युद्ध के युग में, जहां, फ्रांसिस्को फ्रैंको के झंडे के नीचे, इतालवी और जर्मन सैनिकों को मैड्रिड का नेतृत्व करना होगा। अभियान के सभी पक्ष (अमेरिका और ग्रेट ब्रिटेन को छोड़कर) अलग-अलग समय अंतराल पर स्थित हैं ताकि लड़ाई दोबारा न हो। मूल "टैंक जनरल" के विपरीत, जीत का महत्व भिन्न हो सकता है: शानदार जीत, जीत और सामरिक जीत, प्रत्येक एक निश्चित संख्या में चालों से मेल खाती है जिसके लिए आपको दुश्मन को हराने की आवश्यकता होती है; यदि आप आवंटित समय को पूरा नहीं कर सकते हैं, तो आप अपनी टोपी शेल्फ पर रख सकते हैं, और "हीरे" की जीत के मामले में एक प्रोटोटाइप इकाई पर आपके हाथ लगने की एक छोटी सी संभावना है जो केवल लंबे समय तक सामने दिखाई देगी समय बाद.
हालाँकि, शाब्दिक अर्थ में दुश्मन को "तोड़ना" आवश्यक नहीं है: इसलिए, जीतने के लिए, आपको केवल सभी प्रमुख पदों पर कब्जा करने की आवश्यकता है, यहां ब्लिट्जक्रेग की रणनीति पूरी तरह से खुद को सही ठहराती है। और, साथ ही, यह सैनिकों में स्थिर एंटी-टैंक या एंटी-एयरक्राफ्ट उपकरणों की किसी भी महत्वपूर्ण टुकड़ी की उपस्थिति की आवश्यकता को संदिग्ध बनाता है।
युद्धक्षेत्रों का आकार स्वयं कम हो गया है, प्रत्येक षट्भुज डेढ़ से दो किलोमीटर के बराबर है, अब विमान को ईंधन भरने के लिए हवाई क्षेत्र में लौटने की आवश्यकता नहीं है, और टैंक के बाद के मॉडल पिंजरे के माध्यम से शूट कर सकते हैं।
प्रत्येक इकाई में कई विशेषताएं होती हैं जिनके द्वारा उसके लड़ाकू गुणों का आकलन किया जाता है। यह जनशक्ति, बख्तरबंद वाहनों, विमानन और नौसेना के खिलाफ हमले/रक्षा रेटिंग, युद्ध में पहल, फायरिंग रेंज और आंदोलन, दृश्यता त्रिज्या और सभी लोहे के लिए गोला-बारूद और ईंधन की मात्रा है। लेकिन तकनीकी मापदंडों के अलावा, अन्य कारक लड़ाई के नतीजे को प्रभावित करते हैं। अपने युद्धाभ्यास के लिए सही भूभाग का चयन करने से बहुत समय की बचत होती है। यहां सब कुछ तार्किक है - पहाड़ों को पार करना सभी अधीनस्थों के लिए समान रूप से कठिन होगा (पहाड़ी पैदल सेना इकाइयों को छोड़कर जो बिना किसी देरी के पहाड़ों में चलते हैं), पहिएदार वाहन सड़कों पर सबसे दूर तक जाएंगे, यानी ट्रक और बख्तरबंद कारें, और खुले मैदान के बजाय जंगल में छिपे पैदल सैनिकों के पास स्टील राक्षसों के साथ टकराव में जीवित रहने की अधिक संभावना होती है। खोदने की क्षमता द्वारा एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जाती है, अर्थात, यदि सैनिक मोड़ के दौरान नहीं चलते हैं, तो उन्हें रक्षा के लिए बोनस मिलता है, इसका आकार इलाके के प्रकार के आधार पर भिन्न होता है - शहर और खाइयां सबसे बड़ी वृद्धि देती हैं। इस मामले में, किसी बस्ती पर कब्ज़ा हमलावर पक्ष के लिए मांस की चक्की में बदल सकता है।
कमांडरों की उपस्थिति एक दिलचस्प नवाचार थी: हर बार जब एक लड़ाकू इकाई नए सौ अनुभव अंक प्राप्त करती है, तो एक निश्चित संभावना होती है कि इसमें एक "नेता" होगा जो दो विशेष योग्यताएं देता है। उदाहरण के लिए, विमान किसी भी मौसम में उड़ान भरने में सक्षम होंगे, और तोपखाने की फायरिंग रेंज बढ़ जाएगी।
पैंजर जनरल 2 में बहुत सारे वाहन हैं। पीज़ेड से रास्ते में। मैं आईएस-3 में, टाइगर, शर्मन और टी-34 जैसे जाने-माने मॉडलों के सैकड़ों वाहन और टैंकों और स्व-चालित बंदूकों के गैर-व्यापक संशोधनों में फिट बैठता हूं। हवाई जहाज, तोपखाने भी अपनी सभी विविधता में प्रस्तुत किए जाते हैं - आप जो चाहते हैं उसे ले लें, यह किस लिए होगा।
kittytoe
- 02-03-2021 14:29:07