पराक्रम और जादू के नायक / Heroes of Might and Magic
पराक्रम और जादू के नायक / Heroes of Might and Magic
दौड़ना!!

एम्युलेटर्स (यदि गेम वर्तमान वाले पर काम नहीं करता है तो दूसरा एमुलेटर आज़माएं):

पराक्रम और जादू के नायक / Heroes of Might and Magic

1995 में, एक उभरती कंपनी, न्यू वर्ल्ड कंप्यूटिंग ने "हीरोज ऑफ माइट एंड मैजिक" नामक रणनीति खोज गेम का अनावरण किया।

अपने अनूठे फंतासी क्षेत्र में स्थापित, खेल एनरोथ ग्रह पर सामने आता है, जो संघर्ष में चार प्रमुख गुटों पर प्रकाश डालता है:

  • लॉर्ड आयरनफ़िस्ट शूरवीरों का प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • रानी लामांडा जादूगरनी को निर्देशित कर रही है।
  • लीडर स्लेयर बर्बर लोगों का नेतृत्व कर रहा है।
  • करामाती अलामर, करामाती का प्रतीक है।

"हीरोज 1" में गोता लगाने पर, खिलाड़ी एक शासक चुनते हैं, जिससे उनके गुट और नस्ल का निर्धारण होता है। यह निर्णायक निर्णय खिलाड़ियों को आठ विविध मिशनों की यात्रा पर ले जाता है। इन पर विजय प्राप्त करने पर, खिलाड़ियों को "महाद्वीप के गवर्नर के भगवान" का अभिषेक किया जाता है। हालाँकि, खेल की विद्या में, शूरवीर पूर्वनिर्धारित विजेता होते हैं।

इस किस्त में एक असाधारण विशेषता इसकी अद्वितीय अभियान कथा है, जिसमें खिलाड़ी व्यापक कहानी में केवल अपना पक्ष चुनते हैं। प्रारंभ में, खिलाड़ी एक शहर पर दावा करने के लिए ड्रैगन के खिलाफ द्वंद्वयुद्ध में संलग्न होते हैं। इसके बाद, कथा एक पूर्ण युद्ध में उतर जाती है।

खेल के शीर्षक में नायकों पर जोर देने के बावजूद, भविष्य में पुनरावृत्तियां केंद्रीय नायक के बजाय शहर की दौड़ का चयन करने की ओर केंद्रित होंगी। यह बदलाव खेल के अंतर्निहित संदेश को रेखांकित करता है: किले का प्रतिनिधित्व करने वाले शहर सर्वोपरि हैं। खिलाड़ी इन गढ़ों की सुरक्षा करते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि वे सैनिकों को निकालते हैं। हालाँकि, इन सैनिकों को आवास की आवश्यकता होती है, जिसके लिए संसाधनों की आवश्यकता होती है। फिर भी, एक बाधा है: प्रति दिन केवल एक इमारत ही खड़ी हो सकती है। दिन, सप्ताह और महीने के चक्र पर आधारित यह चरण-दर-चरण प्रगति प्रणाली एक रणनीतिक गहराई जोड़ती है।

हर दिन खिलाड़ियों को संसाधन, प्रगति अंक और निर्माण का अवसर प्रदान करता है। साप्ताहिक रूप से, महल अपनी भर्ती संख्या की भरपाई करता है। जैसे-जैसे महीने बीतते हैं, दुनिया का नक्शा विभिन्न प्राणियों से भर जाता है जिन्हें अनुभव बिंदुओं में बदला जा सकता है।

"हीरोज ऑफ माइट एंड मैजिक" में अनुभव प्राप्त करना बहुआयामी है। लड़ाई में शामिल होना एक सीधा तरीका है - दुश्मनों को हराना उनकी जीवन इकाइयों को अनुभव में बदल देता है। इस प्रकार, 5 ड्रेगन या 1000 किसानों का सामना करने से समान अनुभव प्राप्त होता है, भले ही युद्ध की गतिशीलता बिल्कुल भिन्न हो। एक अन्य रास्ता वैश्विक मानचित्र की खोज करना है, जहां अनुभव वाले ग्रीष्मकालीन घर और सोने की संदूकियां खोज का इंतजार कर रही हैं। अपेक्षित अनुभव एकत्र करने पर, नायक एक नए स्तर पर चढ़ जाते हैं।

इसके अलावा, विस्तृत वैश्विक मानचित्र से परे, खिलाड़ियों को युद्ध मानचित्र का सामना करना पड़ता है - एक 5x7 हेक्सागोनल ग्रिड। प्रति पक्ष अधिकतम 5 प्राणियों की मेजबानी करते हुए, यह पत्थरों, लकड़ियों जैसी बाधाओं से भरा हुआ है, और घेराबंदी के दौरान, टावरों के साथ दुर्जेय दीवारें हैं। यहां, खिलाड़ी वैश्विक मानचित्र से एकत्रित इकाइयों का लाभ उठाते हुए सामरिक युद्ध में संलग्न होते हैं।

Dos
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  1. avatar

    kittytoe

    - 02-03-2021 14:29:07
    Wow पराक्रम और जादू के नायक / Heroes of Might and Magic! That's incredible game, i will play it later...