Sonic and Crackers / ध्वनि और पटाखे
"Sonic and Crackers / ध्वनि और पटाखे" जिसे "सोनिक स्टूडियो" के नाम से भी जाना जाता है, वास्तव में सोनिक द हेजहोग की विशेषता वाला एक प्रोटोटाइप गेम था, जिसने कभी भी आधिकारिक तौर पर एक पूर्ण उत्पाद के रूप में दिन की रोशनी नहीं देखी। ऐसा माना जाता है कि यह गेम 1994 के आसपास विकास में था और यह अपने अनूठे गेमप्ले यांत्रिकी के लिए उल्लेखनीय है जिसमें सोनिक और टेल्स को रिंगों या "जादुई हथकड़ी" की एक जोड़ी द्वारा एक साथ जोड़ा गया था जो फैला हुआ और सिकुड़ा हुआ था। खिलाड़ी जोड़ी को नियंत्रित करेंगे और स्तरों के माध्यम से नेविगेट करने के लिए रिंगों के लोचदार गुणों का उपयोग करेंगे, एक मैकेनिक जिसे बाद में परिष्कृत किया गया और सेगा 32X के लिए "नक्कल्स चाओटिक्स" में उपयोग किया गया।
गेम को केवल एक लीक हुए प्रोटोटाइप के माध्यम से जाना जाता है, जो पूर्णता की विभिन्न अवस्थाओं में मौजूद है। स्तर काफी हद तक अधूरे हैं और पूरी तरह से विकसित चरणों की तुलना में इंजन के लिए अवधारणा के प्रमाण के रूप में अधिक काम करते हैं। "सोनिक क्रैकर्स" का ROM इंटरनेट पर व्यापक रूप से प्रसारित किया गया है और यह ऐतिहासिक जिज्ञासा और गेम विकास प्रक्रिया के उदाहरण के रूप में प्रशंसकों के बीच एक लोकप्रिय आइटम है।
"नक्कल्स चाओटिक्स" में, जिसे "सोनिक क्रैकर्स" का आध्यात्मिक उत्तराधिकारी माना जाता है, पात्रों के एक साथ बंधे होने के विचार को संरक्षित किया गया था, लेकिन गेम में सोनिक और टेल्स के बजाय नक्कल्स और चाओटिक्स नामक एक नई टीम शामिल थी। यह 90 के दशक के मध्य में सेगा में गेम डिज़ाइन के प्रायोगिक चरण की एक आकर्षक झलक है जब डेवलपर्स जेनेसिस हार्डवेयर की सीमाओं का परीक्षण कर रहे थे और आगामी 32X ऐड-ऑन के लिए नए विचारों की खोज कर रहे थे।
kittytoe
- 02-03-2021 14:29:07