Buzz Aldrin's Race Into Space / बज़ एल्ड्रिन की अंतरिक्ष दौड़

एम्युलेटर्स (यदि गेम वर्तमान वाले पर काम नहीं करता है तो दूसरा एमुलेटर आज़माएं):

Buzz Aldrin's Race Into Space / बज़ एल्ड्रिन की अंतरिक्ष दौड़

बज़ एल्ड्रिन की रेस इनटू स्पेस एक क्रूर शीत युद्ध अंतरिक्ष कार्यक्रम मुख्य कार्यकारी सिम्युलेटर है। बोर्ड गेम पर आधारित!

1957 में बाहर। संयुक्त राज्य अमेरिका और यूएसएसआर के अंतरिक्ष कार्यक्रम पहले ही लॉन्च किए जा चुके हैं, और संबंधित संस्थानों के प्रमुखों ने अपने दिमाग को मुख्य और मुख्य के साथ झुर्रीदार कर दिया - वे शापित विदेशी प्रतियोगियों को कैसे पछाड़ सकते हैं?

खेल हमें अंतरिक्ष गतिविधियों को डिजाइन करने, व्यवस्थित करने और क्रियान्वित करने, ऐतिहासिक अनुक्रम को फिर से बनाने ... या शायद इसे तोड़ने के सभी विल्स में डुबकी लगाने की अनुमति देता है। शायद गगारिन प्रशिक्षण सत्र के दौरान मर जाएगा और कोई और कॉस्मोनॉट नंबर वन बन जाएगा? हो सकता है कि अमेरिकी अभी भी अपने मानव रहित अंतरिक्ष यान को कक्षा में लॉन्च करने वाले पहले व्यक्ति होंगे? या तेरेश्कोवा को मिलेगा चांद पर चलने का मौका?

खेल में ऐतिहासिक घटनाओं से परे जाने की क्षमता भी शामिल है - बशर्ते कि आपका व्यवसाय सुचारू रूप से चल रहा हो और विकास तेजी से बढ़ रहा हो, हो सकता है कि आप इसे पकड़ भी सकें और लोगों को मंगल ग्रह पर उतार सकें! या बृहस्पति का एक कृत्रिम उपग्रह लॉन्च करें!

यह सब Manilovism बल्कि क्रूर वास्तविकता द्वारा समर्थित है। एक श्रृंखला केवल उसकी सबसे कमजोर कड़ी के रूप में मजबूत होती है, और रॉकेट गतिविधि में बहुत सारे लिंक होते हैं - एक लॉन्च वाहन, कार्गो, ईंधन, चालक दल (जब यह आता है), और इससे भी आगे ... और यह सब पैसे की जरूरत है - बिल्डरों, वैज्ञानिकों और सामान्य रूप से उपभोग्य सामग्रियों के लिए भुगतान करने और खराब होने की मरम्मत के लिए, रिश्वत और जुर्माना देने के लिए वेतन प्रदान करने के लिए ...

वास्तविक समय में छह महीने के चरण के साथ गेमप्ले स्वयं चरण-दर-चरण है। हर छह महीने में हम अपनी योजनाओं को अगले छह महीने के लिए संशोधित करते हैं - कभी-कभी हमें संबंधित देश से खुफिया डेटा दिया जाता है, कभी-कभी समाचार विज्ञप्ति से अलग-अलग चालें, हम सीखते हैं, उदाहरण के लिए, अभी-अभी कई प्रमुख वैज्ञानिक यूएसएसआर से सफलतापूर्वक भाग गए क्षयकारी पश्चिम, और इसलिए विकास के इस पाठ्यक्रम पर यूएसएसआर खराब हो जाएगा, जबकि अमेरिकी, इसके विपरीत, तेज होंगे। और इसी तरह।

मूल योजना अत्यंत सरल है - रॉकेट लॉन्च करने के लिए आपको उनके तत्वों की आवश्यकता होती है। इंजन, पतवार, कार्गो, बूस्टर चरण। प्रत्येक तत्व तीन या चार मापदंडों - विश्वसनीयता (वैज्ञानिक विकास के माध्यम से वृद्धि), लागत, वजन, वहन क्षमता (या कार्यात्मक उपयोगिता का एक अन्य उपाय - उदाहरण के लिए, लैंडिंग कैप्सूल में चालक दल की सुरक्षा) द्वारा सीमित है। लॉन्च पैड पर यह सब एक साथ रखें - हम खेल को एक के साथ शुरू करते हैं, लेकिन यदि आवश्यक हो तो हम और अधिक समायोजित कर सकते हैं - और हम चले जाते हैं। हमें एमसीसी में स्थानांतरित कर दिया जाता है, जहां एक सावधानीपूर्वक चयनित न्यूज़रील कट हमें लॉन्च का परिणाम दिखाएगा - उदाहरण के लिए, टेकऑफ़ सफल रहा, पहला चरण ठीक काम किया, लेकिन दूसरा समय पर नहीं खुला, ऊंचाई हासिल नहीं हुई , और रॉकेट समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, लेकिन चालक दल को बचा लिया गया। या असफल, जैसा कि किस्मत में होगा।

यह सब माना जाना चाहिए, और धीरे-धीरे क्रेमलिन की दीवार (या अर्लिंगटन कब्रिस्तान) को उन नायकों के नाम के साथ गोलियों से उखाड़ फेंका जाएगा जो अपनी मातृभूमि के नाम पर गिरे थे।

अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री बज़ एल्ड्रिन ने सलाहकार के रूप में यहां काम किया - ठीक है, एक प्रमोटर, खेल पर सबसे शाब्दिक अर्थ में "चेहरे" के रूप में काम किया - उनकी तस्वीर खेल के फ्लॉपी संस्करण के कवर को सुशोभित करती है।

प्रत्येक पक्ष के लिए इंटरफ़ेस अलग है - हालांकि मूल तत्व समान हैं - साथ ही खेलने की विभिन्न शैलियाँ। फिर भी, कमांड-प्रशासनिक अर्थव्यवस्था पूंजीवाद के समान नहीं है, और हमारे वंश वाहनों के साथ शटल की तुलना करना बेकार है। सेटिंग्स को घुमाने के प्रशंसक यह जानकर खुश होंगे कि सशर्त मोड और ऐतिहासिक रूप से सही मोड दोनों में खेलना संभव है (जहां कुछ घटनाएं गैर-यादृच्छिक होंगी, और कुछ लॉन्च अनिवार्य होंगे)। एक हॉट सीट मोड भी है, जिसमें एक जीवित व्यक्ति के खिलाफ अपने मस्तिष्क को चीख़ने के सभी आगामी आनंद हैं।

आप गेम मैकेनिक्स के बारे में घंटों बात कर सकते हैं - लेकिन सामान्य तौर पर, यह कहना पर्याप्त है कि इन-गेम सहायता (दाएं माउस बटन द्वारा सुलभ) उन प्रश्नों का उत्तर देती है जो अपेक्षाकृत पूरी तरह से उत्पन्न होते हैं।

सारांश? यह एक बहुत मजबूत, लेकिन अनियंत्रित रूप से कठिन प्रबंधन सिम्युलेटर है। हाँ, अंतरिक्ष और वह सब, लेकिन वास्तव में - प्रबंधकीय। सफलता-निर्भर राज्य बजट सब्सिडी और तकनीकी प्रगति के रूप में बढ़ती लागत, अधिक लगातार लॉन्च और अधिक विश्वसनीय मिसाइलों के बीच पैंतरेबाज़ी - यह सब अप्रत्याशितता के तत्वों के कारण खेल में रुचि जोड़ता है, और इसलिए जटिलता। स्पष्ट रूप से खेल अधीर के लिए नहीं है।

यदि आप उन्नत प्रबंधन कार्यों या स्वयं अंतरिक्ष अन्वेषण के विषय में रुचि रखते हैं, तो आपका यहां स्वागत किया जाएगा।

Dos
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  1. avatar

    kittytoe

    - 02-03-2021 14:29:07
    Wow Buzz Aldrin's Race Into Space / बज़ एल्ड्रिन की अंतरिक्ष दौड़! That's incredible game, i will play it later...